ACO ने पुलिस समेत 3 कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफ्तार

add

यूपी। प्रदेश पुलिस के भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एसीओ) ने शुक्रवार को दरोगा समेत तीन सरकारी कर्मचारियों को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इसमें दरोगा शौकेंद्र कुमार को रामपुर से, राजस्व लेखपाल रियासत अली को सहारनपुर से और सिंचाई विभाग के वरिष्ठ सहायक विनोद कुमार को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी राजीव मल्होत्रा के निर्देशन में एसीओ की अलग-अलग इकाइयों ने इन कार्रवाइयों को अंजाम दिया। रामपुर जिले के स्वार थाने में तैनात दरोगा (सब इंस्पेक्टर) शौकेंद्र कुमार को 20 हजार रुपये घूस लेते थाना परिसर से गिरफ्तार किया गया।

यह भी देखें – सनसनीखेज वारदात: स्वीपर ने 8 साल की स्कूली बच्ची के साथ वॉशरूम में किया बलात्कार

सहारनपुर जिले की बेहट तहसील के शाहपुर बांस क्षेत्र में तैनात राजस्व लेखपाल रियासत अली को पांच हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया। वह शिकायतकर्ता से दाखिल खारिज के लिए रकम ले रहे थे। उसे बेहट तहसील के सामने ताज ढाबे से दबोचा गया।

गोरखपुर जिले में सिंचाई कार्यशाला में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात विनोद कुमार को 4700 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया। वह शिकायतकर्ता अखिलेश कुमार राय से उसकी पत्नी के इलाज की चिकित्सा प्रतिपूर्ति की धनराशि 47600 रुपये की स्वीकृति के बदले यह रकम ले रहे थे।

Share This