राष्ट्रपति भवन में महिला सैनिक से बलात्कार, जांच में जुटी पुलिस

add

पेरिस, (एपी) फ्रांसीसी अधिकारी इस साल राष्ट्रपति भवन एलिसी पैलेस में हुई कथित बलात्कार की वारदात की जांच कर रहे हैं। पेरिस के अभियोजक कार्यालय ने शुक्रवार को यह बात कही।

अभियोजक कार्यालय ने बताया कि 12 जुलाई को जांच शुरू की गयी गयी । हालांकि उसने फ्रांसीसी मीडिया की उस खबर की तत्काल पुष्टि नहीं की जिसमें महल की एक महिला सैनिक ने एक जुलाई को एक कर्मचारी पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

फ्रांसीसी मीडिया ने यह भी खबर दी है कि कथित रूप से जब यह वारदात हुई तब राष्ट्रपति एमैनुल मैक्रों वहां नहीं थे बल्कि एक कार्यक्रम में गये थे। मैक्रों एलिसी पैलेस में ही रहते हैं।

यह भी देखें – युवती की मौत के बाद दुकानों में तोड़फोड़, पथराव और फायरिंग से फैली दहशत

पेरिस अभियोजक कार्यालय ने कहा कि आरोपी कर्मी से ‘सहायता प्राप्त गवाह’ के रूप में पूछताछ की गयी , सहायता प्राप्त गवाह का तात्पर्य है कि उससे संभावित आरोपों से घिरे संदिग्ध के रूप में पूछताछ नहीं की गयी। कार्यालय ने इससे अधिक किसी बात की पुष्टि नहीं की तथा न ही कोई और ब्योरा दिया।

एलिसी पैलेस ने भी कहा कि वह वर्तमान न्यायिक जांच पर टिप्पणी नहीं कर सकता। उसने कहा कि आरोपी को उसके पद से हटा दिया गया है और अधिकारी अब न्यायिक जांच के निष्कर्ष का इंतजार कर रहे हैं, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई के बारे में कोई फैसला किया जाएगा।

Share This

One thought on “राष्ट्रपति भवन में महिला सैनिक से बलात्कार, जांच में जुटी पुलिस

Comments are closed.