शादी से 10 दिन पहले दूल्हे ने किया सुसाइड, सामने आई ये वजह

add

भीलवाड़ा। परिजन घर में शादी की तैयारियां कर रहे थे, लेकिन होने वाले दूल्हे के मन में कुछ और ही चल रहा था। वह अभी शादी नहीं करना चाहता था। इसी के चलते शादी से केवल दस दिन पहले बुधवार की रात युवक ने सुसाइड कर लिया। वह चाहता था कि कुछ काम-धंधा कर वह आर्थिक रूप से अपनी स्थिति मजबूत कर ले उसके बाद ही शादी करे।

युवक ने अपने घरवालों को मनाने की कोशिश भी की। उसने कहा कि पहले कुछ पैसे कमा लूं, फिर शादी कर देना। लेकिन परिवारवालों ने इनकार कर दिया। यह बात युवक को इतनी नागवार गुजरी और उसने फांसी लगा ली। यह मामला भीलवाड़ा शहर के मांडल कस्बे का है। मांडल थाना प्रभारी मुकेश वर्मा ने बताया कि मालियों के मंदिर के पीछे रहने वाले अंबालाल माली (22) की 11 दिसंबर को शादी होने वाली थी।

फिलहाल वह सब्जी का ठेला लगाकर घर का खर्च चलाता है। उसकी इच्छा थी कि बिजौलिया जाकर वह सब्जी का कारोबार करे। वहां कुछ समय काम के बाद आर्थिक हालात सुधर जाएंगे, फिर शादी कर लेगा। यह बात उसने अपने घरवालों को भी बताई थी। बुधवार रात अंबालाल और घरवालों के बीच इसको लेकर बहस भी हो गई। इसी के बाद वह घर से निकल गया।

यह भी देखें – दहेज के लिए हैवान पति ने पत्नी और 3 माह के मासूम की चाकू घोंपकर की हत्या

घर से कुछ दूरी पर नरसिंह द्वार के पास बिजली का खंभा है। उसी पर उसकी लाश लटकी मिली। घर वालों से झगड़ा होने के बाद अंबालाल बिजली के पोल के पास काफी देर तक बैठा रहा। मांडल थाना प्रभारी मुकेश वर्मा ने बताया कि लोगों की आवाजाही कम होने लगी तो प्लास्टिक की रस्सी का फंदा डाल खंभे से लटक गया।

कुछ देर बाद ग्रामीण वहां से गुजरने लगे तो खंभे पर लटकता हुआ शव देख सहम गए। इसके बाद पुलिस और उसके घर वालों को सूचना दी गई। ग्रामीणों ने बताया कि अंबालाल के घर में शादी की तैयारियां चल रही थी। गांव की ही लड़की से उसका रिश्ता तय हुआ था। लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने से वह अभी शादी नहीं करना चाहता था।

Share This